भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म समारोह की स्‍वर्ण जयंती गोआ में आयोजित की जाएगी

गोआ में 20 से 28 नवंबर तक भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म समारोह (International Film Festival of India- IIFI) की स्‍वर्ण जयंती आयोजित की जाएगी. इस समारोह में ‘जॉगर्स पार्क’ और ‘मीरामार बीच’ पर फिल्‍मों का प्रदर्शन होगा. जॉगर्स पार्क में हास्‍य और इसी तरह की विधा से जुड़ी फिल्‍में दिखाई जाएंगी, जबकि मीरामार बीच में भारतीय पेनोरमा वर्ग की चुनिंदा फिल्‍मों का प्रदर्शन होगा. इन दो स्‍थानों पर कुल मिलाकर 14 फिल्‍मों का प्रदर्शन किया जाएगा.

इस अवसर पर दिखाई जाने वाली फिल्‍मों की सूची जारी कर दी गई है. ओपन एयर स्‍क्रीनिंग के तहत दिखाई जाने वाली पुरानी क्‍लासिक फिल्‍मों में पड़ोसन और चलती का नाम गाड़ी शामिल हैं. समारोह की थीम- “द जॉय ऑफ सिनेमा” है. इसमें हास्‍य और इसी तरह की विधा से जुड़ी फिल्‍में दिखाई जाएंगी. ओपन एयर स्‍क्रीनिंग सभी के लिए है और यह निशुल्‍क है. इसमें किसी तरह के पंजीकरण की आवश्‍यकता नहीं है.

अभिनेता रजनीकांत को गोल्‍डन जुबली पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जाएगा

गोआ में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म समारोह (IFFI) में अभिनेता रजनीकांत को ‘आइकॉन ऑफ गोल्‍डन जुबली पुरस्‍कार’ से सम्‍मानित किया जाएगा. फ्रांस की एक महान अभिनेत्री ईसाबेल ह्यूपर्ट को इसी ईफी फिफ्टी में एक लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड फॉर फॉरेन आर्टिस्‍ट दिया जाएगा.

इटली की ‘डिस्‍पाइट द फॉग’ उद्घाटन फिल्‍म

इटली की फिल्‍म ‘डिस्‍पाइट द फॉग’ इस वर्ष अंतर्राष्‍ट्रीय भारतीय फिल्‍म समारोह (IIFI) की उद्घाटन फिल्‍म होगी. इस फिल्‍म का निर्देशन यूरोप के प्रसिद्ध फिल्‍म निर्माता गोरान पस्‍कालजेविक ने किया है. यह फिल्‍म समारोह 20 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित किया जायेगा। समारोह में 76 देशों की 200 से ज्‍यादा फिल्‍में दिखाई जाएंगी.

विशेष खंड में तीन फिल्‍में दिखाई जायेंगी

यह वर्ष फिल्‍मोत्‍सव का स्‍वर्ण जयंती वर्ष है. इस वर्ष एक विशेष खंड में तीन फिल्‍में दिखाई जायेंगी. इनमें दो हिन्‍दी फिल्‍में- लगे रहो मुन्‍ना भाई और एम एस धोनी तथा एक कोंकणी भाषा की फिल्‍म क्‍वेस्‍तावो डी कन्‍फुसाओ हैं.