15वां दिल्ली हाफ मैराथन 2019: बेलिहु ने पुरुष और गेमेछू ने महिला वर्ग का खिताब जीता

दिल्ली हाफ मैराथन (Delhi Half Marathon) 2019 का आयोजन दिल्ली के जवाहर लाल स्टेडियम में 20 अक्टूबर को किया गया. यह इस दौड़ का 15वां संस्करण था. इस मैराथन में 40 हजार से अधिक लोगो ने हिस्सा लिया. खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने इंटरनेशनल ईवेंट एम्बैस्डर कार्मेलिटा जेटर की मौजूदगी में इस मैराथन की शुरुआत हुई थी.

15वें दिल्ली हाफ मैराथन में गत विजेता इथोपिया के एंडमलाक बेलिहु ने एक बार फिर पुरुष वर्ग का खिताब जीतने में सफलता पाई. उन्होने अपने ही देश के सोलोमन बेरिहू को पीछे छोड़ा. बेलिहु ने 59 मिनट 10 सेकेंड में रेस को पूरा करके पहला स्थान हासिल किया.

महिला वर्ग में भी इथोपियन धावक सहे गेमेछू ने शीर्ष स्थान हासिल करने में सफलता पाई. उन्होने रेस को जीतने में एक घंटे 6 मिनट का समय लिया. इथोपिया की ही येलेमेज़रेफ येहूलाव ने एक घंटे 6 मिनट और एक सेकेंड के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया.

भारतीय श्रेणी

भारतीय श्रेणी के पुरुष वर्ग में श्रीनू बुगाथा ने पहला स्थान हासिल करने में सफलचता पाई. श्रीनू ने एक घंटा 4 मिनट और 33 सेकेंड के साथ पहला स्थान प्राप्त किया. सुरेश पटेल को जहां रजत मिला वहीं पहली बार दिल्ली मैराथन में हिस्सा ले रहे हर्षद म्हात्रे ने कांस्य जीता. महिला वर्ग में लोगानाथन सूर्या ने पहला स्थान प्राप्त किया. वही पारुल चौधरी दूसरे और चिंता यादव तीसरे स्थान पर रही.