BCCI के वार्षिक पुरस्कार की घोषणा, जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर पुरस्कार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से प्रतिवर्ष दिए जाने वाले पुरस्कार (BCCI ANNUAL AWARDS 2018-19) की घोषणा 12 जनवरी को की गयी.

जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर पुरस्कार

प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर पुरस्कार भारतीय क्रिकेट टीम के पेसर जसप्रीत बुमराह को दिया जाएगा. बुमराह को यह सम्मान 2018-19 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया है. बुमराह ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट शुरुआत किया था. इसी के साथ बुमराह ऐसे पहले एशियन बॉलर बने, जिन्होंने यह मुकाम हासिल किया.

पॉली उमरीगर पुरस्कार अन्तर्राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेटर को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रदान किया जाता है. इस पुरस्कार के विजेता को एक ट्रॉफी और 15 लाख रुपये दिए जाते हैं.

शेफाली वर्मा को जगमोहन डालमिया पुरस्कार

महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा को महिला ‌क्रिकेट में इंटरनेशनल डेब्यू अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही 2018-19 सत्र में जूनियर घरेलू क्रिकेट में आउटस्टेंडिग परफॉर्मेंस के लिए उन्हें जगमोहन डालमिया पुरस्कार दिया जाएगा.

पूनम यादव को महिला वर्ग का सर्वोच्च पुरस्कार

महिला क्रिकेटर पूनम यादव को महिला वर्ग का सर्वोच्च पुरस्कार दिया जाएगा. पूनम को हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

क्रिस श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंच अवॉर्ड

भारत के पूर्व कप्तान क्रिस श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंच अवॉर्ड दिया जाएगा. अंजुम एक शानदार बल्लेबाज रही है. इसी के साथ वह 100 वनडे खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी हैं. अपने 17 साल के करियर में अंजुम ने 4 विश्वकप में भारत का प्रतिनिधित्व किया है.