409 वीरता पुरस्‍कार और रक्षा अलंकरण से सम्मानित करने की स्‍वीकृति दी गयी

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्‍या पर 25 जनवरी को सशस्‍त्र सैन्‍य कर्मियों को 409 वीरता पुरस्‍कार और रक्षा अलंकरण से सम्मानित करने की स्‍वीकृति दी.

गोरखा राइफल्‍स के लेफ्टिनेट कर्नल ज्‍योति लामा, सैन्‍य वायु रक्षा के मेजर विजेन्‍द्र सिंह, पैराशूट रेजिमेंट के नायब सूबेदार नरेन्‍द्र सिंह, जम्‍मू-कश्‍मीर लाइट इंफेन्‍ट्री के नाइक नरेश कुमार और बिहार रेजिमेंट के सिपाही करमदेव ओरांव को शौर्य चक्र दिया जायेगा. जाट रेजिमेंट के नायब सूबेदार सोमबीर को मरणोपरांत शौर्य चक्र प्रदान किया जायेगा.

उत्‍तरी सैन्‍य कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह को परम विशिष्‍ट सेवा मेडल से सम्‍मानित किया जायेगा. राभारतीय तट रक्षक बल के पांच कर्मियों को तटरक्षक मेडल प्रदान करने की स्‍वीकृति दी गयी है.

राष्‍ट्रपति ने 4 कर्मियों को राष्‍ट्रपति पुलिस पदक और 286 कर्मियों को ‘पुलिस पदक’ देने की स्‍वीकृति दी

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरता के लिए चार पुलिस कर्मियों को ‘राष्‍ट्रपति पुलिस पदक’ और 286 कर्मियों को ‘पुलिस पदक’ देने की स्‍वीकृति भी प्रदान की है. विशिष्‍ट सेवा के लिए 93 पुलिस कर्मियों को राष्‍ट्रपति पुलिस पदक और उत्‍कृष्‍ट सेवा के लिए 657 कर्मियों को पुलिस पदक से सम्‍मानित किया जाएगा.