भारत ने न्‍यूजीलैंड से क्रिकेट सीरीज 5-0 से जीती, सभी मैच जीतने वाली विश्व की पहली टीम बनी

भारत ने न्‍यूजीलैंड से 5 मैचों की T20 क्रिकेट सीरीज 5-0 से जीत ली है. इस सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच 2 फरवरी को माउंट मौंगानुई में खेला गया था. इस मैच में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 7 रनों से पराजित किया. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों 3 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट पर 156 रन ही बना सकी।

सभी मैच जीतने वाली विश्व की पहली टीम

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम 5 मैचों की किसी द्विपक्षीय T20 सीरीज के सभी मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है। न्यूजीलैंड ने इससे पहले अपनी मेजबानी में तीन या उससे अधिक मैचों की द्विपक्षीय T20 सीरीज के सभी मैच नहीं हारे थे। 2005 के बाद से अपनी मेजवानी में किसी द्विपक्षीय T20 सीरीज में सभी मैच हारने का वाकया केवल एक बार हुआ, जब फरवरी 2008 में उसे इंग्लैंड ने 2-0 से पराजित किया था।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की T20 क्रिकेट सीरीज न्‍यूजीलैंड में 24 जनवरी से 2 फरवरी तक खेला गया था. ऑकलैंड में खेले गये इस सीरीज के पहले मैच में भारत ने न्‍यूजीलैंड को 6 विकेट से पराजित किया था. सीरीज का दूसरा मैच भी ऑकलैंड में हुआ था. इस मैच में भारत ने न्‍यूजीलैंड को 7 विकेट से पराजित किया था. हैमिल्‍टन में खेले गये तीसरे और वेलिंग्‍टन में खेले गये चौथे मैच में भारत ने न्‍यूजीलैंड को सुपर ओवर में पराजित किया था.