अमरीकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट 2021 का समापन, विजेताओं की संक्षिप्त सूची

अमरीकी ओपन टेनिस (The US Open Tennis) 2021 टूर्नामेंट का 13 सितम्बर को समापन हो गया. यह प्रतियोगिता 24-13 सितम्बर तक अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेला गया था.

पुरुष एकल: पुरुष सिंगल्स का खिताब रूस के दानिल मेदवेदेव ने जीता. फाइनल में उन्होंने सर्विया के नोवाक जोकोविच को हराकर यह खिताब जीता.

महिला एकल: ब्रिटेन की उभरती युवा खिलाड़ी इम्‍मा राडुकानु महिला सिंगल्‍स की विजेता बनीं. उन्होंने फाइनल में कनाडा की युवा खिलाड़ी लेलाह फर्नांडिस को पराजित किया. 18 वर्षीय राडुकानु 17 वर्षों में किसी ग्रैंड स्‍लैम के फाइनल में पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की खिलाडी है. इससे पहले 2004 में 17 वर्ष की आयु में मारिया शारापोवा ने विम्‍बलडन खिताब जीता था.

पुरूष डबल्‍स: पुरूषों के डबल्‍स का खिताब अमरीका के राजीव राम और ब्रिटेन के जॉय सेलिसबरी की जोड़ी ने जीता. इस जोड़ी ने फाइनल में ब्रिटेन की जेमी मरे और ब्राजी के ब्रूनो सोअर्स की जोड़ी को हराया.

महिला डबल्‍स: महिला डबल्‍स का ख़िताब चीन की झांग शुआई और ऑस्‍ट्रेलिया की साम स्‍तोसुर की जोड़ी ने जीता. फाइनल में इस जोड़ी ने अमरीका की कोको गाउफ और केटी मैक्‍नली को हराया.

मिक्‍सड डबल्‍स: मिक्‍सड डबल्‍स का खिताब ब्रिटेन के जॉय सेलिसबरी और अमरीका की डिजायरे क्रॉजि़क की जोड़ी ने जीता. इस बीच, जॉय सेलिसबरी किसी ग्रेंड स्‍लैम में दो डबल्‍स खिताब जीतने वाले ब्रिटेन के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्‍होंने मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के साथ-साथ पुरुष डबल्‍स खिताब भी जीता.